Happy Republic Day Wishes in Hindi

Happy Republic Day Wishes in Hindi



Happy Republic Day Wishes in Hindi


Happy Republic Day Wishes in Hindi


कुछ कर गुजरने की गर तमन्ना उठती हो दिल में, भारत मा का नाम सजाओ दुनिया की महफिल में ।
मेरा जूता है जापानी; पतलून है इंग्लिश तानी, सर पर लाल टोपी रुसी; फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी।
इतना ही कहना काफी नही भारत हमारा मान है, अपना फ़र्ज़ निभाओ देश कहे हम उसकी शान है |
सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है
ना सरकार मेरी है ! ना रौब मेरा है ! ना बड़ा सा नाम मेरा है ! मुझे तो एक छोटी सी बात का गर्व हैं, मैं “हिन्दुस्तान” का हूँ और “हिन्दुस्तान” मेरा है।
Chadh Gaye Jo Hasker Suli, Khai Jinhone Sine Pr Goli, Hum Unko Guman Krte Hain, Jo Mit Gaye Desh K Liye, Hum Unko Salaam Karte Hai… HAPPY REPUBLIC DAY
तैरना है तो समंदर में तैरो, नदी और नैहरो में क्या रखा है, प्यार में मरना है तो वतन पे मरो, वतन पे मरोगे तो नाम होगा, किसी और के प्यार में मरोगे तो नाम बदनाम होगा।
किसकी राह देख रहा, तुम खुद सिपाही बन जाना, सरहद पर ना सही, सीखो आंधियारो से लढ पाना ।
बंद करो ये तुम आपस में खेलना अब खून की होली, उस मा को याद करो जिसने खून से चुन्नर भिगोली । गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ
मन्दिर से निकलो मस्जिद से निकलो, निकलो गिर्जे गुरुद्वारों से करो देश आज हिफाजत भीतर के गद्दारों से ।
राष्ट्र के लिए मान-सम्मान रहे, हर एक दिल में हिन्दुस्तान रहे, देश के लिए एक-दो तारीख नही, भारत माँ के लिए ही हर सांस रहे।
विकसित होता राष्ट्र हमारा, रंग लाती हर कुर्बानी है फक्र से अपना परिचय देते, हम सारे हिन्दोस्तानी है |
वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड पाये , रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये , दिल एक है जान एक है हमारी , हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी।
वो फिर आया है नये सवेरे के साथ, मिल ज़ुल कर रहेंगे हम एक दूजे के साथ, वो तिरंगा कितना प्यारा है, वो है देखो सबसे प्यारा न्यारा, आने ना देंगे उस पे आंच, Happy Republic Day.
अलग है भाषा, धर्म जात, और प्रांत, भेष, परिवेश, पर हम सब का एक ही गौरव है, राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेठ गणत्रंता दिवस की हार्दिक सुभ कामनाये.
देश भक्तो की बलिदान से, स्वतंत्रा हुए है हम, कोई पूछे कोन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय है हम, Happy Gantantra Diwas.
वतन हमारा ऐसा कोई न छोड़ पाये, रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये, दिल एक है एक है जान हमारी, हिंदुस्तान हमारा है हम इसकी शान है. Happy Republic Day
मन में सारी बातें छिपाये रखना, अगर कुछ तुम्हे अच्छा ना लगे तो मन में दबाये रखना, क्योंकि हम भारत के वासी है, वक़्त पर हम दिखा देंगे ज़माने को, की देश हम जैसे जवान को है बचाये रखना.
unke hawsle ka bhugtaan kya karega koi…. unki shahadat ka karj desh pr udhar hai…. aap aur ham is liye khushhaal hain Qki…. seema pe sainik shahadat ko taiyar hai……
मेरे मुल्क की हिफाज़त ही मेरा फ़र्ज है और मेरा मुल्क ही मेरी जान है, इस पर कुर्बान है मेरा सब कुछ, नही इससे बढ़कर मुझको अपनी जान है।।
Khoon se khelenge holi, Agar watan mushkil mein hain, Sarfaroshi ki tamanna, Ab humarey dil mein hain, Aao milkar kare desh ko salam Bolo mera bharat mahan….!!!
Waqt aa gaya hai ab duniya ko saaf-saaf kehna hoga, Desh prem ki prabal dhaar mein har man ko behna hoga, Jise tiranga lage paraya, mera desh chhod jaaye, Hindustan mein Hindustani bankar hi rehna hoga.
Naa poochho jamaney ko, Kya hamari kahani hain, Hamari pehchaan to sirf ye hai Ki hum sirf hindustani hain…!!
uss mulk ko koi chu bhi nahi sakta jis desh ki sarhad hai yeh nigahe

Read Also : 
Categories:
Similar Videos

0 comments: